बंगाल में किस पार्टी की सरकार होगी ?

west bangol

दोस्तों नमस्कार ! दोस्तों बहुत जल्दी बंगाल में चुनाव है ! जिस पर पुरे देश की नजर टिकी है ! वैसे तो बंगाल लेफ्ट का गढ़ रहा है ! लेकिन जबसे ममता जी बंगाल पर कब्ज़ा किया है ,उन्होंने सारे विपक्ष को चारों खाने चित्त कर दिया है ! एक तरह से विपक्ष का सफाया कर दिया है ! लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी वहाँ काफी एक्टिव है ! जिसका परिणाम हमने लोकसभा चुनाव में देखा भी ! बीजेपी बंगाल में काफी मजबूती से स्थापित हुयी है ! चूँकि अब विधान सभा का चुनाव सामने है ,और प्रधानमंत्री मोदी जी समेत सम्पूर्ण बीजेपी के नेता बंगाल जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे है ! लेकिन क्या ये जीत आसानी से मिल जाएगी ,या बीजेपी को नाकों चने चबाने पड़ेंगे ,या इतनी मेहनत के बाद भी ममता दीदी का साम्राज्य हिल नहीं पायेगा ? इन सब सवालो के जबाब जाने के उदेश्य से मैंने गूगल से ममता जी के हाथो के कुछ फोटू उठाये है और उनका अध्यन किया है !जिसका विश्लेषण ये है

bangal

दोस्तों ममता जी की अभी आयु 66 वर्ष है ! उनके हाथो को देखते है तो उनके हाथ का आकार बड़े साइज़ का है ,जो की इंसान को बड़ा इंसान बनता है ,ऐसा इंसान दुनिया का चेहता होता है ,लोग उससे प्यार करते है ! प्रकार की अगर बात करू तो ये हाथ चमसाकार हाथ दिखाई देता है ! ऐसे लोग जीवन के शुरुआत में संघर्ष का सामना करते है लेकिन एक बार सफलता की सीढ़ी पर पांव रखने के बाद ये ऊपर ही जाते है ,दुबारा असफलता का मुँह कम ही देखते है ! ऐसे लोग मल्टी टेलेंटेड होते है !

उसके बाद बात करते है इनके पर्वतो की ,जिसमे गुरु पर्वत विशेष रूप से उठा हुवा दिखाई दे रहा है ,ऐसे लोग आत्म विस्वाश से भरपूर होते है ,या आप इनको ओवर कॉंफिडेंट भी कह सकते हो ! ऐसे लोगो में सत्ता की भूख बहुत ज्यादा होती है ,ऐसे लोग अपनी सफलता के लिए कुछ भी कर सकते है ! उसके बाद शनि पर्वत भी ज्यादा उठा हुवा है जो जातक को अपनी महत्त्वा काँक्षा पूरी करने के लिए कोई भी मार्ग अपनाने को मजबूर करता है !

सूर्य की अगर बात की जाये तो वो भी था हुवा है ,जो अपना काम कर रहा है ! बुध भी विशेष रूप से उठा हुवा नजर आरहा है ,ऐसे लोग बातो के जादूगर होते है ,ऐसे लोग गंजे को भी कंघा बेच सकते है ! कहने का मतलब ऐसे लोग अपनी बातो से हर किसी को प्रभावित कर सकते है ! बाकि सभी ठीक ठाक है ! लेकिन हमे तो वर्तममान की इस्थ्ती का आंकलन करना है !

अभी ममता दीदी की आयु ६६ वर्ष है ! और अगर इस समय उनकी भाग्य रेखा को देखा जाये तो सुन्दर स्पष्ट है ! अगर जीवन रेखा को देखा जाये तो कुछ दोष नजर आता है जिसमे दो बातें संभव है या तो उनको कोई स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ेगा या फिर उनके जीवन में बदलाव का संकेत है ! अगर बात की जाये उनकी मस्तिष्क रेखा की तो इस आयु में जबरदस्त मानसिक परेशानी दिखाता है ! इस प्रकार सम्पूर्ण हाथ का अध्यन करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे है कि वर्तमान समय ममता जी के लिए भारी तो है लेकिन उनकी सत्ता का जाना नहीं दिखता ! उनको काफी मानसिक परेशानियों का सामना तो करना पड़ेगा लेकिन उसके बावजूद विजय श्री उनको ही मिलनी चाहिए ! और अगर मै आपको ये कहुँ कि आने वाला समय उनके लिए और अच्छा रहेगा !और उनका प्रभाव पुरे देश में भडेगा !

Author:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *